ट्रक ने महिला को कुचलकर सौ मीटर घसीटा, अंग-अंग सडक़ पर बिखरा - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Sunday, June 23, 2024

ट्रक ने महिला को कुचलकर सौ मीटर घसीटा, अंग-अंग सडक़ पर बिखरा

गिरवां थाना क्षेत्र के बड़ोखर बुजुर्ग गांव में रविवार भोर हुई दुर्घटना, दो घंटे लगा रहा जाम

परिजनों और ग्रामीणों ने नहीं उठाने दिया शव, कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा

10 लाख मुआवजा दिए जाने और ब्रेकर बनवाए जाने के आश्वासन पर माने परिजन और ग्रामीण

बांदा, के एस दुबे । तेज रफ्तार ट्रक ने रविवार की भोर सडक़ किनारे बैठी महिला को कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक में फंसकर महिला 100 मीटर तक घिसटती चली गई। उसका अंग-अंग सडक़ पर बिखर गया। मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने सडक़ पर जाम लगा दिया। खबर पाकर गिरवां थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजनों ने पुलिस को शव उठाने से मना कर दिया। सुबह होते-होते नजदीकी चौकियों और थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। परिजन 10 लाख रुपया मुआवजा दिए जाने और ब्रेकर बनवाए जाने की मांग कर रहे थे। पुलिस के आश्वासन के बाद परिजन और ग्रामीण मानें। तब कहीं जाकर दो घंटे बाद जाम खुल सका और पुलिस शव को कब्जे में ले पाई। हादसे के बाद चालक ट्रक समेत मौके से भाग निकला, पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों की भीड़ और पुलिस

गिरवां थाना क्षेत्र के बड़ोखर बुजुर्ग गांव में रहने वाले कैलाश वर्मा की पत्नी कमला (44) रविवार की भोर में पड़ोस की महिलाओं के साथ शौच के लिए गई थी। सभी महिलाएं अलग-अलग स्थानों पर शौच के लिए गईं, जबकि कमला सडक़ किनारे ही बैठ गई। इसी दौरान बांदा से नरैनी की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रकने कमला को कुचल दिया। ट्रक में फंसकर महिला तकरीबन 100 मीटर दूर तक घिसटती चली गई। हादसे में उसकी मौत हो गई और अंग-अंग सडक़ पर बिखर गया। हादसे को देखकर मौके पर मौजूद रहीं महिलाओं में चीखपुकार मच गई। शोरशराबा सुनकर तमाम ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। दुर्घटना की खबर पाकर गिरवां थाना पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने से मना करते हुए जाम लगा दिया। पुलिस ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। वायरलेस के जरिए सूचना मिलते ही आसपास की पुलिस चौकियों और कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन वह नहीं माने। परिजनों की मांग थी कि मृतक परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए, हादसे को अंजाम देने वाले ट्रक को कब्जे में लेते हुए चालक को गिरफ्तार किए जाने के साथ ही ब्रेकर बनवाए जाएं। तकरीबन दो घंटे तक लगे रहे जाम के बाद पुलिस अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों से वार्ता की और मुआवजा दिलाए जाने के साथ ही ट्रक को कब्जे में लेने, चालक को गिरफ्तार करने के अलावा ब्रेकर बनवाए जाने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर जाम खुल सका। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के देवर संतोष ने बताया कि उसकी भाभी कमला शौच के लिए अन्य महिलाओं के साथ गई थी, तभी ट्रक ने उसे कुचल दिया, इससे उसकी मौत हो गई। मौके पर आसपास के पुलिस चौकी इंचार्ज के अलावा नरैनी कोतवाल भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर मौजूद रहे।

क्या मालूम था कि कमला से आखिरी मुलाकात है....!

बांदा। मृतका कमला का पति कैलाश और उसका पुत्र राकेश दोनो एक सप्ताह पहले ही परदेस हरियाणा मजदूरी करने के लिए चले गए थे। उन्हें क्या मालूम था कि कमला से यह उनकी आखिरी मुलाकात है। यह याद करके परिजन बार-बार फफक कर रोते रहे। मृतका के देवर संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि परदेस में रह रहे कैलाश और राकेश को हादसे की सूचना दे दी गई है। सूचना मिलते ही मोबाइल पर वह दहाड़े मारकर रो पड़े।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages