भीषण गर्मी से लोग परेशान: पेटदर्द से चार की मौत - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Friday, June 14, 2024

भीषण गर्मी से लोग परेशान: पेटदर्द से चार की मौत

जिला अस्पताल में मरीजों का लगा तांता

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि । भीषण गर्मी से जन जीवन अस्त-व्यस्त है। तापमान 46 डिग्री पहुंच गया है। जिला अस्पताल में बुखार, पेटदर्द व डायरिया के मरीजों की तादाद बढ़ रही है। गुरुवार को दस मरीज भर्ती हुए। बुखार व पेटदर्द के चलते तीन की मौत हो गई। पुलिस को बताये बिना परिजनों ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। शुक्रवार को जिले में एक पखवाड़े से अधिक समय से भीषण गर्मी पड़ रही है। धूप में लोगों का घरों से निकलना दूभर है। गर्मी से उल्टी, दस्त व पेट दर्द के मरीज जिला अस्पताल में ज्यादा आ रहे हैं। कर्वी कोतवाली के द्वारिकापुरी के छोटेलाल (55) को भाई राजेंद्र ने बुखार-पेटदर्द से भर्ती कराया। डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। तरौंहा की जौहरा वीबी (70) को परिजन जिला अस्पताल लाये, डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों में शोक छा गया। पुलिस को सूचना दिये बिना शवों को अन्तिम संस्कार कर दिया। बिहार राज्य के शिवहड़ जिले के तरियानी थाना के पहाड़पुर के दादाराम इकबाल ने बताया कि नाती सुभाष कुमार (22) अहमदबाद-बरौनी ट्रेन से घर आ रहा था। ट्रेन में बुखार व पेटदर्द की शिकायत पर चित्रकूटधाम कर्वी रेलवे स्टेशन पर टेªन के पहुंचने पर आरपीएफ ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम को मर्चरी भेजा।

 मर्चरी में रोते-बिलखते परिजन।

जिला अस्पताल में ओरा के रामसेवक (80), जगदीशगंज के लवकुश (18), भारतपुर के अनीस (22), छीबों के काशी (40), बल्दाऊगंज के मनीष कुमार की दो वर्षीय पुत्री अनन्या, राजापुर के शुभम (19), तरौंहा के बबलू (21), सोनेपुर की राधा (25), चकजाफर के सिराज के तीन वर्षीय पुत्र अयान, पडरी के लवकुश की सात वर्षीय पुत्री खुशी को उल्टी-दस्त व बुखार से भर्ती कराया गया है।

लू से खलासी की हुई मृत्यु

चित्रकूट। लू की चपेट से ट्रक खलासी की मौत हो गई। गिट्टी खाली कर ट्रक से लौट रहे खलासी की रास्ते में हालत बिगड़ने पर चालक ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम बाद परिजनों को सौंपा। बताया कि लू से उसकी मौत हुई है। बांदा जिले के बबेरू थाने के उमरहनी गांव के बड़े भाई शिवानंद ने बताया कि छोटा भाई छोटेलाल (45) व बाघा बिसंडा के ट्रक चालक बृजेंद्र कुमार के साथ बुधवार को सवेरे भरतकूप से गिट्टी ट्रक में लादकर प्रयागराज गए थे। दोपहर को लौटते समय पहाड़ी क्षेत्र के बकटा गांव के पास छोटेलाल की तबियत खराब हो गई। उसे जिला अस्पताल लाये। डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वह तीन भाइयों में छोटा था। उसके एक पुत्र व दो पुत्रियां हैं। ट्रक में खलासी का काम करता था। पत्नी कलावती का रो-रोकर बुरा हाल है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages