अटेवा ने यूपीएस के विरोध में निकाला विशाल पेंशन आक्रोश मार्च - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Thursday, September 26, 2024

अटेवा ने यूपीएस के विरोध में निकाला विशाल पेंशन आक्रोश मार्च

हमें चाहिए हूबहू पुरानी पेंशन के नारे किए बुलंद

फतेहपुर, मो. शमशाद । अटेवा व एनएमओपीएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के निर्देश के क्रम में अटेवा पेंशन बचाओ मंच के तत्वावधान में एनपीएस व यूपीएस के विरोध में नहर कॉलोनी से पेंशन आक्रोश मार्च निकाला। सबसे पहले शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने नहर कॉलोनी में यूपीएस के विरोध में एक सभा की। सभा में विशिश्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रशांत पाण्डेय ने कहा कि सरकार की घोषित यूपीएस हमें किसी भी रूप में मंजूर नहीं है। हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। जब तक हमारी पुरानी पेंशन ओपीएस मिल नहीं जाती। पीडब्ल्यूडी नियमित वर्क चार्ज संघ के अध्यक्ष मनोज सैनी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि अब शिक्षक कर्मचारी जाग चुका है वह किसी के झांसे में नहीं आने वाला। वह अपना हक ओपीएस लेकर ही मानेगा। कृशि विभाग के अध्यक्ष जितेंद्र त्रिवेदी ने कहा यदि एनपीएस लूट है तो यूपीएस महालूट  है। उत्तर प्रदेश जूनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष अजय मिश्रा ने कहा कि देश में एक दिन के विधायक एवं सांसद चार-चार पेंशन लेते हैं तो क्या  30-35 वर्ष तक लगातार देश की सेवा करने वाले, पुलिस, लेखपाल, सींचपाल, बिजली कर्मी, बीएसएफ के जवान, अर्धसैनिक बल, जलकर्मी,

यूपीएस के विरोध में पेंशन आक्रोश मार्च निकालते विभिन्न विभागों के कर्मचारी।

सफाई कर्मी, लेखपाल, बाबू, डाकबाबू, नर्स, डाक्टर, शिक्षक, अधिकारी एक भी पेंशन नहीं ले सकता। अटेवा के जिला संयोजक निधान सिंह ने कहा कि सीमा पर डटे बीएसएफ के नौजवानों, देश की आंतरिक सुरक्षा करने वाले अर्धसैनिक बल, सफाई कर्मचारी को पेंशन न देना कौन सा राष्ट्रवाद है। युवाओं के साथ अग्नवीर जैसा छल कौन सा राष्ट्रवाद है। नेता खुद तो पुरानी पेंशन लेते हैं लेकिन कर्मचारियों के लिए एनपीएस व यूपीएस का झुनझुना। अब यह दोहरी व्यवस्था नहीं चलेगी। सरकार को बहुत जल्द पुरानी पेंशन बहाल करनी ही होगी। पेंशन आक्रोश मार्च में बड़ी संख्या में शिक्षक व कर्मचारी नहर कॉलोनी से पटेल नगर होते हुए वर्मा चौराहा, बस स्टॉप, बाकरगंज, सदर अस्पताल, पत्थरकटा होते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुंचे। डॉ. असफिया मजहर जिला संयोजिका अटेवा ने कहा कि मात्र शक्तियों ने अब ठाना है, पुरानी पेंशन पाना है। कलेक्ट्रेट में संगठन ने यूपीएस के विरोध व ओपीएस बहाल करने के लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया। 

इन विभागों ने निभाई सहभागिता

फतेहपुर। अटेवा के पेंशन आक्रोश मार्च में लेखपाल संघ, लोक निर्माण विभाग, विशिश्ट बीटीसी एसोसिएशन, पंचायती राज सफाई कर्मचारी संघ, नगर पालिका परिषद, सिंचाई विभाग, कृषि विभाग, सेवायोजन, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन, जल निगम (नगरीय), डाक विभाग, राजकीय नर्सेस संघ,    यूनाइटेड टीचर एसोसिएशन, राजकीय वाहन चालक संघ, उत्तर प्रदेश जूनियर शिक्षक संघ, जिला कोषागार कर्मचारी उपसंघ, टीएससीटी संघ शामिल रहा। सभी ने पुरानी पेंशन ओपीएस लिए जाने की हुंकार भरी।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages