भादों अमावस्या मेला सम्पन्न कराने को प्रशासन ने कसी कमर - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Tuesday, September 12, 2023

भादों अमावस्या मेला सम्पन्न कराने को प्रशासन ने कसी कमर

 श्रद्धालुओं को न हो कोई असुविधा: डीएम

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि। जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द व पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला ने भादों माह की अमावस्या मेला तैयारी बाबत पार्किंग स्थल, परिक्रमा मार्ग व रामघाट का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने दुर्गादास का पुरवा, पोद्दार इंटर कॉलेज, रामायण स्थल आदि पार्किंग स्थलों को देखा।  जिलाधिकारी ने एसडीएम कर्वी को निर्देश दिये कि पार्किंग स्थल जहां कीचड़ है, वहां मलवा डलवाकर सही करायें। पार्किंग स्थलों में झाड़ियों की सफाई भी करवायें। ईओ नगर पालिका को निर्देश दिए कि परिक्रमा मार्ग से हटवाये अतिक्रमण का मलबा तत्काल मेला से पहले हटाकर सफाई करवायें। निर्देश दिये कि परिक्रमा मार्ग में खराब लाइटों को सही करायें। पोद्दार इंटर कॉलेज में पार्किंग स्थल के प्रवेश द्वार पर बिजली की तार को अंदर करायें। बिजली विभाग टीम बनाकर जहां विद्युत खराब हो, तुरंत दुरुस्त करायें।


उन्होंने ईओ को निर्देश दिये कि मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करायें। घोड़ा मालिकों को निर्देश दे कि घोडों को अंदर करायें। बरहा के हनुमान मंदिर के गेट निर्माण में जो बालू व मटेरियल है, उसे हटायें। परिक्रमा मार्ग में बने टॉयलेट की साफ-सफाई करायें। पानी की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिये कि परिक्रमा मार्ग में लगे साउंड को सही करायें। सीतापुर चैकी प्रभारी को निर्देश दिये कि परिक्रमा मार्ग व रामघाट फुटपाथ पर दुकान न लगे। जिलाधिकारी ने ईओ से कहा कि रामघाट पुल व तुलसी स्मारक को भी सजायें। सिंचाई विभाग से कहा कि रामघाट में श्रद्धालुओं के लिए बैरिकेटिंग भी करायें।
इस मौके पर एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, एसडीएम कर्वी राजबहादुर, सीओ सिटी हर्ष पांडेय आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages