मतगणना के 12 दिन शेष, प्रत्याशियों व समर्थकों की धड़कने तेज़ - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Thursday, May 23, 2024

मतगणना के 12 दिन शेष, प्रत्याशियों व समर्थकों की धड़कने तेज़

जीत-हार के अपने दावे, अटकलों का बाजार गर्म

किसी को मनचाहा वोट मिलने की खुशी तो कही भीतरघात का भय

फतेहपुर, मो. शमशाद । लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद जैसे-जैसे मतगणना का समय नज़दीक आ रहा है वैसे बैसे जीत हार को लेकर प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के दिलो की धड़कने तेज़ होती जा रही है। 49 लोकसभा क्षेत्र फ़तेहपुर में 20 मई को पांचवें चरण में मतदान हुआ था। जिसमे जनपद के 1106690 वोटरों ने अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जनपद में हुए कुल 57.09 प्रतिशत मतदान में 528716 महिला मतदाता व 577964 पुरुष व 10 अन्य वोटरों ने वोट डाले थे। चुनावी मौसम आगे बढ़ने के बाद छठवें चरण की बेला में है। कुल सात चरणों मे होने वाले लोकसभा चुनाव की चार जून को मतगणना होनी है। चुनाव के बाद परिणाम को लेकर पार्टी के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की परीक्षा देने वाले किसी विद्यार्थियों जैसी परिस्थिति है। जीत हार को लेकर लगतार गणित लगने के बाद भी परिणाम को लेकर धड़कने तेज़ है। जनपद की लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दो बार की मौजूदा सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को उम्मीदवार बनाया है जबकि इंडिया गठबंधन की ओर से सपा ने अपने निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष व एमएलसी नरेश उत्तम पटेल को टिकट देकर चुनावी समर में उतारा था। जबकि बहुजन समाज पार्टी से डॉ मनीष सचान मैदान में थे। हालांकि चुनाव में मुख्य मुकाबला इंडिया एलाइंस व बीजेपी के बीच ही दिखाई देता रहा।


भीतरघातियों को लेकर ऊहापोह की स्थिति

लोकसभा चुनाव के बाद जहां प्रत्याशी किसी क्षेत्र को लेकर आश्वस्त नज़र आ रहे है तो किसी क्षेत्र में सही मैनेजमेंट न होने भीतरघात को लेकर चुनाव परिणाम गड़बड़ाने जैसी स्थिति को लेकर दहशत में भी है। पार्टी प्रत्याशी के अलावा प्रत्याशी के चुनावी कमान संभालने से लेकर चुनाव कार्यां में लगे नेताओं की स्थिति तो परिणाम को लेकर और भी असमंजस्य वाली है। मिलने आने वाले कार्यकर्ताओ से उनके क्षेत्र की स्थिति का आंकलन करने व लगातार अपनी गणना कर खुद को तसल्ली कर रहे है। 

चाय पान की दुकानों पर चर्चाओं का दौर

मतदान के बाद से ही चाय-पान की दुकानों में इंडिया गठबंधन, भाजपा व बसपा प्रत्याशियों को मिलने वाले वोटों और जीत हार को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। सभी पार्टी के समर्थक अपने अपने प्रत्याशी के जीत के दावे कर रहे हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages