आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई प्रिया, कानपुर में थमीं सांसे - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Saturday, September 28, 2024

आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई प्रिया, कानपुर में थमीं सांसे

सरस्वती बाल विद्या मंदिर खागा की दूसरी मंजिल से कूदी थी छात्रा

फतेहपुर, मो. शमशाद । जिले में बीते दिनों विद्यालय की दूसरी मंजिल से छलांग लगाने वाली छात्रा आखिरकार शुक्रवार की देर रात जिंदगी की जंग हार गई। कानपुर के एक निजी अस्पताल में छात्रा ने देर रात अंतिम सांस ली। छात्रा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। इस मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल और ड्राइवर के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बताते चलें कि खागा कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर मजरे अमनी गांव के रहने वाले राजू मौर्य की बेटी प्रिया मौर्य (17) कस्बा के शहजादपुर स्थित सरस्वती बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 12 वीं में विज्ञान वर्ग की छात्रा थी। छात्रा रोज की तरह मंगलवार को भी सुबह स्कूल की बस से विद्यालय जा रही थी। आरोप है कि इस दौरान छात्रा से बस ड्राइवर शिवचरन ने अभद्रता की थी। स्कूल से घर पहुंची प्रिया ने इसकी जानकारी परिजनों को दी थी। परिजन स्कूल पहुंचकर प्रिंसिपल राजकपूर सिंह से बस चालक की शिकायत की थी। बताया जा रहा है कि चालक की शिकायत मिलने के बाद भी प्राचार्य ने गंभीरता से नहीं लिया था, जिससे छात्रा

मृत छात्रा प्रिया मौर्या।

गुमसुम थी। इसके बाद चुपचाप क्लास में चली गई। इस दौरान फिजिक्स का पांचवा पीरियड चल रहा था। अचानक जी मिचलाने का बहाना करके छात्रा कक्षा से बाहर निकली और विद्यालय की दूसरी मंजिल पर चढ़कर वहां से नीचे छलांग लगा दी। घटना विद्यालय के सीसीटीवी कमरे में कैद हो गई थी। इस हादसे में छात्रा लहूलुहान होकर बुरी तरह घायल हुई थी। यह देख विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी विद्यालय प्रबंधन ने परिजनों को देने के बाद आनन-फानन प्रिया को प्रयागराज के एक निजी नर्सिंग होम में लेकर पहुंचे, जहां हालत नाजुक देखकर गुरुवार की शाम को डॉक्टर ने जवाब दे दिया। इसके बाद परिजन बेटी प्रिया को मृत होने की आशंका पर खागा कोतवाली लेकर पहुंचे और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया था। बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए पुलिस एम्बुलेंस में घायल छात्रा के पास पहुंची तो देखा उसकी सांसे चल रही थी। इसकी जानकारी होते ही परिजन प्रिया को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां से हालात नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया था। परिजनों के अनुसार बेटी को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार की देर रात करीब 12 बजे उसकी सांसें थम गईं। इतना सुनते ही अस्पताल मौजूद परिजनों की चीख से गूंज उठा।

प्रिंसिपल व ड्राइवर पर मुकदमा दर्ज

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक तेज बहादुर सिंह ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर विद्यालय के प्रिंसिपल और स्कूल बस चालक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना के हर पहलुओं की जांच बारीकी से जांच की जा रही है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages