बिजली : कहीं मिल रही राहत तो कहीं आफत का दौर - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Sunday, June 9, 2024

बिजली : कहीं मिल रही राहत तो कहीं आफत का दौर

शहर के कई इलाकों में केबिलें जलने, फाल्ट होने से ठप रही आपूर्ति

बिजली आपूर्ति लडख़ड़ा जाने से पेयजल आपूर्ति पर भी पड़ा असर

बिसंडा पावर हाउस में लगाया गया 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर

बांदा, के एस दुबे । गर्मी के दिनों में बिजली विभाग को दोहरी मेहनत करनी पड़ रही है। गर्मी के चलते हीट हो रहे ट्रांसफार्मरों को ठंडा करने के लिए पानी की बौछार की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ बिजली संकट केबिलों के जलने और फाल्ट होने की वजह से हावी होता नजर आ रहा है। शहर के विभिन्न स्थानों में केबिलें जलने और फाल्ट होने की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित रही, इसकी वजह से लोगों को बिना बिजली के परेशान होना पड़ रहा है। शहर के छोटी बाजार, खुटला और मर्दननाका इलाके में बिजली की केबिलें जलने और फाल्ट होने की वजह से बिजली की आपूर्ति बाधित रही। इस समस्या की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिन और रात फाल्ट होने की वजह से लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी

शनिवार की रात को बिजली लाइन की मरम्मत करने को कर्मी द्वारा पोल पर लगाई गई सीढ़ी

संजीदा नजर आ रहे हैं, लेकिन फाल्ट होने के कारण आपूर्ति बंद करना मजबूरी है। शहर के किरन कालेज चौराहे में रात में ट्रांसफार्मर में लगी केबिल जल जाने की वजह से आपूर्ति ठप हो गई थी। उसके अगले दिन शहर के क्योटरा, कालूकुआं, धीरज नगर आदि मोहल्लों की आपूर्ति भी ठप रही। बिजली संकट होने की वजह से शहरवासी परेशान हैं। बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी लगातार बिजली आपूर्ति चालू रखने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फाल्ट की मरम्मत करने के लिए आपूर्ति को बंद करना मजबूरी है। शहर के खुटला इलाके में भी लाइन में फाल्ट आ जाने के कारण बिजली आपूर्ति  ठप रही। इसके साथ ही रविवार को छोटी बाजार इलाके में भी बिजली की आवाजाही से लोग परेशान रहे। लोगों का कहना है कि हर एक घंटे में बिजली ट्रिप कर जाती है और फिर काफी देर के बाद आपूर्ति चालू होती है।

शहर के कई इलाकों में पेयजल की रही किल्लत

बांदा। बिजली आपूर्ति लडख़ड़ा जाने का असर पेयजल आपूर्ति पर भी पड़ रहा है। शहर के कई स्थानों में रविवार को पेयजल आपूर्ति न होने की खबरें मिलीं। बताया गया कि एक-दो बाल्टी से ज्यादा पानी की आपूर्ति कई मोहल्लों के लोगों को नहीं मिल पाई है। जल संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि इंटेकवेल के जरिए टंकी को भरा जाता है और टंकी से फिर आपूर्ति की जाती है। लेकिन बिजली आपूर्ति कम मिलने की वजह से टंकी पूरी तरह से न भर पाने की वजह से कुछ इलाकों में पेयजल की आपूर्ति कम होने की स्थिति उत्पन्न हो रही है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages