नीट परीक्षा में धांधली पर आप ने किया विरोध-प्रदर्शन - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Tuesday, June 11, 2024

नीट परीक्षा में धांधली पर आप ने किया विरोध-प्रदर्शन

राष्ट्रपति सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि । नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी व भ्रष्टाचार के खिलाफ आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सन्तोषीलाल शुक्ला की अगुवाई में आप कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति संबोधित ज्ञापन एसडीएम कर्वी को सौंपा। मंगलवार को आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष संतोषीलाल शुक्ला की अगुवाई में जिला मुख्यालय में आप कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन कर कहा कि नीट परीक्षा देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा का पेपर लीक हो गया। बेरोजगारी व पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्टाचारी सरकार ने एक और झटका दिया है। संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा है, दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी परीक्षाओं के पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार है। नौजवानों को उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा। नीट

 प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ता।

परीक्षा के नतीजे 14 जून को आने थे। आनन-फानन में चार जून को लोकसभा चुनाव नतीजों के दिन घोषित कर दिये। सवाल है कि किस गुनाह को छिपाने को उसी दिन घोषित हुए। 67 बच्चों को पूरे 720 अंक मिले। एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक मिले। कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर मिले, जो असम्भव हैं। क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर चार या पांच नंबर कम होने चाहिए तो 718 व 719 नंबर कैसे मिल सकते हैं। प्रतीत होता हैं कि नीट परीक्षा में गंभीर त्रुटि व भ्रष्टाचार हुआ है। आम आदमी पार्टी ज्ञापन से राष्ट्रपति से परीक्षा परिणाम की उच्च स्तरीय जांच व दोषियों को जेल भेजने की मांग करती है, ताकि परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ न्याय हो सके।

इस मौके पर आप कार्यकर्ता राजबहादुर साहू, योगेन्द्र रैकवार, शिवप्रकाश सिंह, डॉ रमाकांत गुप्ता, जितेन्द्र गोयल, नर्वदा प्रसाद यादव, लवलेश केसरवानी, श्याम बाबू त्रिपाठी, सन्तोष भरद्वाज, लवलेश पाण्डेय, पुरुषोत्तम निषाद, शिवगोपाल सिंह, सतेन्द्र त्रिपाठी, दिनेश सिंह, जुगल किशोर जाटव, अनिल तिवारी अदि मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages