लोकसभा 2024 को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए जिलाधिकारी ने भोजला मंडी का किया निरीक्षण - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Friday, May 10, 2024

लोकसभा 2024 को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए जिलाधिकारी ने भोजला मंडी का किया निरीक्षण

रिपोर्ट देवेश प्रताप सिंह राठौर 

भोजला मंडी के भ्रमण के दौरान जनपद की चारों विधानसभाओं के लिए पोलिंग पार्टी की रवानगी हेतु डिस्पैच सेंटर का किया निरीक्षण 

जनपद की सभी विधानसभाओं के लिए स्ट्रांग रूम की तैयारियों को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे की पोजीशन का किया निरिक्षण 

सभी विधानसभाओं के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे 24×7 संचालित रहेंगे

निर्वाचन सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत भोजला मंडी में विधानसभावार पोलिंग पार्टियों की रवानगी रोड मैप के अनुसार करने के दिए निर्देश

भोजला मंडी में पेयजल, शौचालय व सफाई व्यवस्था जल्द करने के दिए निर्देश 

पोलिंग पार्टियों को दिए जाने वाले बैग की ली जानकारी और दी जाने वाली सामग्री को देखा

उत्तर प्रदेश झांसी - जनपद झांसी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन–2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु  जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अविनाश कुमार ने भोजला मंडी का भ्रमण किया, उन्होंने पोलिंग पार्टियों के पोलिंग बूथ पर प्रस्थान‚ वापसी‚ मतगणना एवं स्ट्रॉंग रूम बनाए जाने के दृष्टिगत की गई तैयारियों के साथ विधानसभावार डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने 222- बबीना, 223- झांसी नगर, 224 -मऊरानीपुर एवं 225- गरौठा भोजला मण्डी को लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 कार्य हेतु की जा रही तैयारियों को देखा, उन्होंने मौके पर विधानसभा वार तैयार किए गए डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण करते हुए सभी तैयारियाँ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

 


     मौके पर उन्होंने प्रत्येक विधानसभा के स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया तथा ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए वहां विद्युत और पानी का संयोजन को तत्काल  विच्छेद कर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा  सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि विधानसभा वार स्ट्रांग रूम के पास अभिलेख रखने हेतु कक्ष अधिकारी एवं कर्मचारी के लिए अवश्य बना लिए जाए। उन्होंने स्ट्रांग रूम के सामने बैरिकेडिंग लगाकर उसे बंद करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था को पूर्ण करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम कवरेज हेतु सीसीटीवी कैमरे की जानकारी ली और लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की पोज़ीशन को भी देखा। उन्होंने कहा कि सभी सीसीटीवी कैमरे 24×7 संचालित रहे इसे अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने कंट्रोल रूम में सीसीटीवी कैमरे की लोकेशन का भी निरीक्षण किया।

      इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी श्री अविनाश कुमार ने भोजला मंडी से पोलिंग पार्टियों की रवानगी और मतदान के बाद पोलिंग पार्टियों की वापसी हेतु बनाए गए रोड मैप और रिसीविंग सेंटर का मौके पर परीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था को देखा।उन्होंने कहा कि वाहनों के आने-जाने में किसी भी तरह की कोई समस्या ना हो इसे अवश्य सुनिश्चित कर लिया गया है ताकि ईवीएम सुरक्षित स्ट्रांग रूम तक जमा हो सके और कार्मिकों को भी कोई समस्या ना आने पावे। उन्होंने ईवीएम डिस्पैच के लिए बिंदुवार ड्यूटी लगाई जाने और जो स्टाफ है उसका आईडी कार्ड चेक करने के उपरांत ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दें।

        भ्रमण के दौरान उपजिलाधिकारी गरौठा सुश्री श्वेता साहू सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages