डीएम अचानक पहुंचे अस्पताल, गैरहाजिर मिले डाॅक्टर - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Wednesday, May 22, 2024

डीएम अचानक पहुंचे अस्पताल, गैरहाजिर मिले डाॅक्टर

अस्पताल का बारीकी से किया निरीक्षण

बाहर से दवायें न लिखें डाॅक्टर

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि । जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पंजीकरण कक्ष, ओपीडी, ब्लड बैंक, रसोई घर, रेबीज कक्ष, मेडिसिन स्टोर, दवा वितरण कक्ष, ऑपरेशन थिएटर, एसी वार्ड, पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, आयुष्मान कक्ष, पीएनसी वार्ड, पोषण पुनर्वास केंद्र, इमरजेंसी वार्ड, एसएनसीयू वार्ड आदि कक्षों का निरीक्षण किया। बुधवार को जिलाधिकारी अचानक जिला अस्पताल पहुंच गये। ओपीडी में डॉ कन्हैयालाल, डॉ कुलदीप व डॉ आरबीलाल गैरहाजिर मिले। जिलाधिकारी ने सीएमएस डॉ बंदना श्रीवास्तव को निर्देश दिये कि तत्काल इनके खिलाफ कार्यवाही की जाये। उन्होंने मरीज से दवा खाने के बारे में जानकारी ली। चिकित्सकों को कडे निर्देश दिये कि कोई भी दवा मरीजों को बाहर से लेने को न

 अस्पताल का निरीक्षण करते डाॅक्टर।

लिखी जाये। ऐसी शिकायतें मिलने पर वे कडी कार्यवाही करेंगे। जिला अस्पताल की साफ-सफाई सही ढंग से न होने पर खफा डीएम ने सीएमएस को कडे निर्देश दिये। जिला अस्पताल की साफ-सफाई अच्छे ढंग से कराई जाये। भीषण गर्मी के मद्देनजर पेयजल, एसी, पंखा, कूलर व विद्युत व्यवस्था निर्बाध रूप से चालू रखें। किसी भी मरीज को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। जिला अस्पताल के अंदर गाड़ियों के प्रवेश पर कहा कि जो सिक्योरिटी गार्ड सुरक्षा पर लगे हैं, वह गेट के अंदर कोई भी गाड़ी न आने दें। सही ढंग से कार्य न करने पर सुरक्षा गार्डों को तत्काल हटाकर दूसरी व्यवस्था कराई जाये।

जिलाधिकारी ने पंजीकरण कक्ष निरीक्षण दौरान मरीजों की तादाद के बारे में जानकारी ली। कहा कि पंजीकरण में किसी भी मरीज को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने दवा वितरण कक्ष के निरीक्षण दौरान दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। वार्ड ब्वाय से कहा कि सभी मरीजों को दवा वितरण करते समय मरीजों को दवा खाने के बारे में बतायें। उन्होंने जननी सुरक्षा वार्ड निरीक्षण दौरान स्टाफ नर्सो से कहा कि सही ढंग से कार्य करें। उन्हें शिकायतें मिल रही हैं कि मरीजों को परेशान किया जा रहा है। दोबारा ऐसी समस्या मिली तो वे कार्यवाही करेंगे। सीएमएस से कहा कि बैठक कर बतायें कि कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए अन्यथा वे सीएमएस के खिलाफ कार्यवाही करेंगे। जो दवाई कोल्ड रूम में रखी जा रही है, सही ढंग से रखें। जो दवायें एक्सपायरी हैं, उन्हें डिस्पोज करें। दवाओं के स्टोर कक्ष निरीक्षण दौरान विभिन्न दवाओं के बारे में प्रभारी शैलेंद्र सिंह से जानकारी ली। रसोई घर की साफ-सफाई अच्छे से करने के निर्देश दिये। गुणवत्ता युक्त भोजन मरीजों को दिया जाये। जननी सुरक्षा योजना के भुगतान बाबत जानकारी ली। माह अप्रैल तक का भुगतान पाया गया। मई के भुगतान की प्रक्रिया जारी है। निरीक्षण दौरान सीएमएस डॉ वंदना श्रीवास्तव समेत संबंधित डाॅक्टर मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages