एक-एक वोट बहुत ही महत्वपूर्ण: मंडलायुक्त - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Monday, April 1, 2024

एक-एक वोट बहुत ही महत्वपूर्ण: मंडलायुक्त

मतदान का प्रतिशत बढ़ाए जाने का हो रहा प्रयास

मेडिकल कालेज प्रेक्षागृह में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

बांदा, के एस दुबे । लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाए जाने के लिए प्रशासनिक कारगुजारी तेज हो गई है। सोमवार को नरैनी रोड स्थित रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज के प्रेक्षागृह में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मतदाताओं को एक-एक वोट का महत्व समझाया गया। चित्रकूटधाम मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने अपने संबोधन में कहा कि एक-एक वोट बहुत ही महत्वपूर्ण है। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। चित्रकूटधाम मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत को बढ़ाकर जनपद को प्रदेश में स्थान दिलाना है। क्योंकि सभी के एक-एक वोट का बहुत ही महत्व है। इसलिए सभी का मतदान करना जरूरी है। आयुक्त ने कहा कि कोई भी मतदाता मतदान करने से शेष न रह जाये। प्रत्येक नगर एवं ग्राम पंचायत स्तर पर प्रयास करें कि 18 वर्ष से अधिक का कोई भी मतदाता मतदान करने से वंचित न रह जाये। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाये जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने सम्बन्धी किये जा रहे प्रयास बहुत ही सराहनीय हैं, जिसके लिए जनपद जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को धन्यवाद दिया।

मतदान करने की शपथ दिलाते मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी

जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए चलाये जा रहे प्रयास बहुत ही सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि जनपद के अधिकारियों तथा विभिन्न विभागों द्वारा आशा, आंगनबाडी, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं तथा ग्राम पंचायतों के सचिवों द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाये जाने के लिए किये जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि आज के आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं की उपस्थित देखकर अपार खुशी हो रही है, क्योंकि महिलाओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर यह प्रयोजन किया है कि प्रत्येक मतदाता का मतदाता सूची में नाम जुड सके तथा कोई भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में जुडनेे से न रह जाए। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर मतदाता सूची पढ़ी जा रही है, यदि किसी
सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करतीं छात्राएं

का नाम मतदाता सूची में नही है तोे अभी भी अपना नाम फार्म-6 भरकर जुड़वा सकते है। पद्मश्री उमाशंकर पाण्डेय ने जनपद के सभी मतदाताओं से कहा कि पहले मतदान फिर जलपान, नारे को सच साबित करें। उन्होंने कहा कि मतदान बहुत बडा राष्ट्र धर्म है, सभी प्रयास करें कि हम लोग शत-प्रतिशत मतदान कर 85 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन करें। कार्यक्रम को सीडीओ वेदप्रकाश मौर्य ने कहा कि आइकान जलपुरूष उमाशंकर पाण्डेय, शूटर प्रकाश पाण्डेय, किशोरी गुरू, आशा कार्यकत्री, आंगनबाडी, एनआरएलएम की दीदियों द्वारा जनपद में महिला एवं पुरूषों का मतदान प्रतिशत बढाने में बहुत बडा योगदान रहेगा। कहा कि जनपद के 120 सचिव सभी ग्राम पंचायतों में मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे।

मतदान करने की शपथ लेते प्रेक्षागृह में मौजूद लोग

अच्छा कार्य करने पर किया गया सम्मानित

बांदा। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में अच्छा कार्य करने वाले बीएलओ को आयुक्त, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी और जलपुरूष ने राधा देवी, कल्पना सिंह, ललिता देवी, वन्दना देवी, बिष्णु सिंह, नीता सिंह, अमीना खातून, संतोष कुमारी, सुधा देवी, वंदना देवी, मीनू त्रिपाठी, किरन, डा. सबीहा रहमानी, डा. द्वारिका प्रसाद यादव, डा. शकुन्तला गुप्ता, डा. गरिमा द्विवेदी आदि को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

संबोधित करतीं जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल

मनमोहक कार्यक्रमों का हुआ प्रस्तुतीकरण

कार्यक्रम के दौरान जनपद के आर्यकन्या विद्यालय की बालिकाओं तथा रानी दुर्गावती समिति के बालिकाओं द्वारा मनमोहक कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण किया गया। रानी दुर्गावती की बालिकाओं द्वारा प्रस्तुत चंगेलिया लोकनृत्य राजा दशरथ जी के घरवा, आज जन्मे ललनवा गीत को दर्शकों द्वारा सराहा गया। दयाराम एण्ड पार्टी द्वारा भी निर्वाचन से सम्बन्धित गीत प्रस्तुत किये गये।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages