मृतक छात्रा के परिजनों से मिलकर सपा प्रतिनिधिमंडल ने प्रकट की संवेदनाएं - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Tuesday, October 1, 2024

मृतक छात्रा के परिजनों से मिलकर सपा प्रतिनिधिमंडल ने प्रकट की संवेदनाएं

आरोपी को बचा रहा प्रशासन, घटना की हो न्यायिक जांच : नरेश उत्तम

फतेहपुर, मो. शमशाद । छेड़खानी का आरोप लगाकर विद्यालय की छत से कूदकर आत्महत्या करने वाली छात्रा के परिजनों से समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने मिलकर परिवार से संवदेना प्रकट की। इस दौरान परिजनों ने पुलिस कार्रवाई पर असंतोष ज़ाहिर करते हुए दोषियों को बचाने का आरोप लगाया। साथ ही घटना की न्यायिक जांच की मांग किया। खागा नगर स्थित सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज की छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाकर छत से कूदने व मौत होने के बाद सियासत गर्मा गयी है। मंगलवार को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल सांसद नरेश उत्तम पटेल, सदर विधायक चंद्र प्रकाश लोधी, हुसैनगंज विधायक ऊशा मौर्या, सदर नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार मौर्या, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव, जिला महासचिव चौधरी मंज़र यार, खागा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी एवं पूर्व डीआईजी रामतीरथ परमहंस व विधानसभा अध्यक्ष ख़ागा अफसर अली के साथ मृतक छात्रा के परिजनों से मिलकर घटना पर संवेदना प्रकट की। साथ ही हर तरह के सहयोग का आश्वासन भी दिया। इस दौरान परिजनों ने स्थानीय प्रशासन पर कार्रवाई न करने व आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया। बताते चलें कि खागा स्थित सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज की छात्रा द्वारा छेड़खानी का आरोप लगाते हुए विद्यालय प्रधाचार्य से शिकायत की थी। जिस पर प्रधानाचार्य द्वारा कार्रवाई करने की जगह छात्रा को अपमानित करने व मारपीट कर भगा दिया गया। क्षुब्ध छात्रा ने विद्यालय की छत से छलांग लगा दी। बाद में गंभीर हालत में घायल छात्रा की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। वही सपा प्रतिनिधि मंडल ने पुलिसिया जांच पर असंतोष ज़ाहिर करते हुए पुलिस पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया एवं घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। 

मृतक चाचा के परिजनों से वार्ता करते सपा सांसद नरेश उत्तम पटेल व साथ में स्वामी प्रसाद मौर्य।

धर्म व जाति देखकर हो रहे अत्याचार : स्वामी प्रसाद 

फतेहपुर। छेड़खानी के चलते विद्यालय की छत से कूदकर जान देने वाली छात्रा के परिजनों से राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या ने मिलकर पीड़ित परिवार से संवेदनाएं प्रकट की। परिजनों से मिलने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्या ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को केवल भाषण देने वाला सीएम बताया। उन्होंने छात्रा के आत्महत्या प्रकरण की जांच की मांग करते हुए कहा कि छात्रा स्वयं नहीं कूदी बल्कि उसे साजिशन छत से फेंका गया है। उन्होंने कहा कि दोषियों के मुख्यमंत्री के जाति के होने की वजह से पुलिस दोषियों को बचाने का काम कर रही है। उन्होंने प्रदेश में दलित, ओबीसी व मुस्लिमो पर अत्याचार होने का भी आरोप लगाया।

कैंडल मार्च में शामिल लोगों पर एफआईआर करना गलत

फतेहपुर। राश्ट्रीय शोशित समाज पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रिया मौर्या को श्रद्धांजलि के लिए लोगों ने कैंडल मार्च निकाला था और अपराधियों पर कार्यवाही की मांग की गई थी लेकिन पुलिस प्रशासन ने कैंडल मार्च में शामिल लोगो पर एफआईआर दर्ज कर लिया है। इससे साफ है कि अपराधियों से खागा पुलिस की मिलीभगत है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages