युवा मतदाताओं ने पहली बार वोट कर ली सेल्फी - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Monday, May 20, 2024

युवा मतदाताओं ने पहली बार वोट कर ली सेल्फी

बांदा, के एस दुबे । बांदा-चित्रकूट संसदीय सीट के अबकी बार हुए मतदान में पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं की लंबी फेहरिस्त रही। मतदान के लिए उनका उत्साह देखते ही बन रहा था। जनपद में विभिन्न स्थानों पर युवा मतदाताओं ने पहली बार वोट किया। उसके बाद जब वह मतदान केंद्र से बाहर निकले और उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मतदान करके उनको अच्छा लगा। लोकतंत्र के इस पर्व में उन्होंने सहभागिता की, इससे उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। युवा मतदाताओं ने मतदान केंद्र में वोटर सेल्फी प्वाइंट पर पहुंचकर सेल्फी ली और खुशी का इजहार किया।

सौ वर्शीय सुगरा खान को मतदान के लिए ले जाता उनका बेटा

ई-रिक्शा और ट्राईसाइकिल से पहुंचे मतदाता

बांदा। तमाम मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जाने का असर सोमवार को मतदान के दौरान नजर आया। वैसे भी मतदाताओं ने मतदान केंद्रों का रुख किया। तमाम मतदाता पैदल तो पोलिंग बूथ दूर होने के कारण तमाम मतदाताओं ने वाहनों का सहारा लिया। गिरवां क्षेत्र में पोलिंग बूथ पहंुचने के लिए कुछ मतदाताओं ने ई-रिक्शा और अन्य वाहनों का इस्तेमाल किया। जबकि दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक ले जाने के लिए भी वाहनों का इस्तेमाल किया गया।

खप्टिहा इंटर कालेज में मतदान के लिए लाइन में लगी महिलाएं व युवतियां

छाया और पानी का किया गया था इंतजाम

बांदा। जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के निर्देश पर मतदान केंद्रों में छाया और पानी का इंतजाम किया गया था। ताकि मतदान के लिए आने वाले मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। जनपद के विभिन्न मतदान केंद्रों में छाया और पानी का इंतजाम किया गया था। मतदान केंद्र पहुंचने वाले मतदाताओं, खासकर बुजुर्ग मतदाताओं ने छाया में बैठकर राहत महसूस की।


जीजीआईसी पोलिंग बूथ में पहली बार मतदान करने के बाद स्याही का निशान दिखाती युवा मतदाता कशिश

ईवीएम में कैद हो गया प्रत्याशियों का भाग्य 

- कड़े सुरक्षा पहले में मंडी समिति स्थित स्ट्रांग रूम में रखवाई गई ईवीएम
- आगामी चार जून को होगी मतगणना, हार-जीत को लेकर चर्चाओं का दौर

बांदा। सोमवार को शांतिपूर्ण हुए मतदान के बाद देर शाम तक पोलिंग पार्टियां ईवीएम लेकर मंडी समिति पहुंची। कड़े सुरक्षा के बीच मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में रखवा गया। बांदा-चित्रकूट लोकसभा संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया। अब आगामी 4 जून को मतगणना होगी, किसके सिर जीत का सेहरा बंधेगा, यह तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा। इधर, मतदान खत्म होने के बाद हार-जीत की चर्चाओं का
अतर्रा में पोलिंग बूथ में मतदान के लिए लाइन पर लगे मतदाता खुशी का इजहार करते हुए

दौर शुरू हो गया। सोमवार को 1389 पोलिंग पार्टियां मतदान संपन्न कराने के बाद देर रात तक बसों के जरिए मंडी समिति पहुंची। मंडी समिति में आमद दर्ज कराने के बाद कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखवाया। कई मतदान केंद्रों में देर शाम तक मतदान होने के कारण पोलिंग पार्टियों को मंडी समिति पहुंचने में काफी देर हो गई मतदान संपन्न हो जाने के बाद बांदा-चित्रकूट संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों के
कालिंजर में मतदान के लिए लाइन में लगे पुरुष और महिला मतदाता

भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया। आगामी चार जून को मतगणना होने के बाद फैसला होगा कि जीत का सेहरा किसके सिर बंधेगा। प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में सभी ईवीएम मंडी समिति स्थित स्ट्रांग रूम में रखवा दी गई हैं। इनकी सुरक्षा सेना के जवान करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि मतदान कार्मिकों ने मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने में बहुत मेहनत की है, वह बधाई के पात्र हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages