मतदान के बाद जीत हार को लेकर चौपालों का दौर शुरू - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Tuesday, May 21, 2024

मतदान के बाद जीत हार को लेकर चौपालों का दौर शुरू

जीत को लेकर दलों के अपने अपने दावे

4 जून को मतगणना के बाद तस्वीर होगी साफ

फतेहपुर, मो. शमशाद । लोकसभा चुनाव की वोटिंग के बाद जनपद सीट की बाज़ी किसके हाथ लगेगी इसको लेकर सड़को के किनारे चाय पान की दुकानों व पब्लिक बैठकों में अटकलों का बाज़ार गर्म है। लोग भाजपा व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत हार को लेकर गुणा गणित लगाने में जुटे है। 20 मई को जनपद में पांचवे चरण में मतदान होने के बाद हालांकि अभी छठवां व सातवे चरण का मतदान शेष है। सभी चरणों के मतदान के बाद ही पूरे लोकसभा चुनाव की तस्वीर साफ हो सकेगी। लोकसभा चुनाव में जनपद से भारतीय जनता पार्टी ने जहां अपनी दो बार से मौजूदा सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरजंन ज्योति को तीसरी बार उम्मीदवार बनाया था वही जनपद की सीट गठबंधन से समाजवादी पार्टी के खाते में जाने से सपा ने निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को चुनाव मैदान में उतार है। बसपा ने मनीष सचान मैदान में थे। लोकसभा चुनाव में सपा व भाजपा के बीच ही मुकाबला दिखाई दिया। वोटिंग के बाद से पार्टी समर्थको के अलावा आम लोगों द्वारा प्रत्याशियों की जीत हार को लेकर गुणा गठित लगाई जाने लगी है। सुबह शाम चाय की दुकानों से लेकर पब्लिक प्लेस में चौपालों में चुनावी मुद्दा ही छाया रहता है। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जहां भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे बड़े नेताओं ने जनसभा की वहीं भाजपा की ओर से जनपद प्रभारी मंत्री एवं योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को लगाया गया था। इसके अलावा जनपद के चार विधायकों पूर्व विधायकों के अलावा बाहरी जनपदों के नेताओं ने भी डेरा डाल था। वहीं सपा प्रत्याशी नरेश उत्तम पटेल के पक्ष में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शहर में सपा प्रत्याशी के लिए जनसभा की थी। जन चौपालों मे बड़े नेताओं की जनसभा के फैक्टर के बाद दोनों प्रमुख दलों के उम्मीदवारों को हुए फायदे एवं प्रत्याशियों के जीत हार के समर्थन में मज़बूत तर्क भी दिये जा रहे हैं। चुनावी चर्चा में अटकलों का बाज़ार बेहद गर्म है। अपनी अपनी जीत के मज़बूत दावों को लेकर कयासों या दौर जारी है।

सपा कार्यालय में मौजूद प्रत्याशी व सपाई।

सपा कार्यालय में प्रत्याशी व पदाधिकारी लगाते रहे गणित

फतेहपुर, मो. शमशाद । मतदान के बाद सपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय ने सन्नाटा पसरा रहा। सपा प्रत्याशी नरेश उत्तम शादीपुर स्थित समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव, पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि हाजी रज़ा समेत सपा के कद्दावर नेताओं के साथ बैठकर जीत को लेकर आंकड़े लगाते हुए दिखाई दिए। पार्टी कार्यालय में आने वाले कार्यकर्ताओं से चाय पानी के बीच मतदान के दौरान उनके क्षेत्र की स्थिति जानने के बाद परिस्थितियों का आंकलन करते रहे। जिला महासचिव चौधरी मंजर यार, पूर्व सांसद डा. अशोक पटेल, पूर्व जिलाध्यक्ष विपिन सिंह यादव, दलजीत निषाद, महेंद्र बहादुर सिंह बच्चा, अरुणेश पांडेय, पूर्व डीबीए अध्यक्ष जालिम सिंह समेत अन्य सपा नेता मौजूद रहे।

भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय राज्यमंत्री आवास में रहीं मौजूद

फतेहपुर। लोकसभा चुनाव में मतदान होने के बाद भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के चुनाव कार्यालय में भी सन्नाटा पसरा रहा। वहीं भाजपा जिला कार्यालय में प्रतिदिन मौजूद रहने वाले कार्यकर्ता ही दिखाई दिए जबकि बड़े पदाधिकारी नदारत रहे। भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय राज्यमंत्री तांबेश्वर रोड स्थित अपने आवास में मौजूद रहीं। जहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान समर्थकों के द्वारा जीत हार को लेकर स्थितियों का आंकलन का दौर जारी रहा।

आवास पर भाजपाईयों से मुलाकात करतीं भाजपा प्रत्याशी।

बसपा चुनावी कार्यालय में पसरा रहा सन्नाटा

फतेहपुर। चुनाव के दौरान गुलज़ार रहने वाला बसपा प्रत्याशी डॉ मनीष सचान का चुनाव कार्यालय में भी मतदान के बाद सन्नाटा पसरा रहा। बसपा के बाहरी प्रत्याशी होने के चलते चुनाव के बाद प्रतिदिन आने वाले कार्यकर्ता भी कार्यालय नही पहुंचे।

चाय की चुस्कियों के बीच चर्चा करते लोग।

इंडिया गठबंधन बनाम भाजपा के नाम पर सट्टा बाजार गर्म

फतेहपुर। इंडिया गठबंधन बनाम भाजपा व मोदी सरकार की वापसी को लेकर सट्टा बाजार भी गर्म है। तमाम लोग अपने अपने दलों के प्रति आश्वस्त होकर सरकार बनाने को लेकर एक दूसरे से शर्त भी लगा रहे है। इंडिया गठबंधन व भाजपा की वापस सरकार बनने को लेकर ऊंचे भाव लगाये जा रहे हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages