मतगणना कल, मंडी समिति में खुलेगा प्रत्याशियों की किस्मत का राज - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Monday, June 3, 2024

मतगणना कल, मंडी समिति में खुलेगा प्रत्याशियों की किस्मत का राज

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 84 टीम करेंगी मतों की गिनती

फतेहपुर, मो. शमशाद । लोकसभा चुनाव के परिणाम उजागर करने को मंडी समिति परिसर तैयार हो गया है। इंतजार, मंगलवार का है। टिक टिक करती घड़ी की सुई जैसे ही आठ के सामने पहुंचेगी। मतगणना चालू हो जाएगी। सीसीटीवी और वीडियोग्राफी की निगरानी में इस प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा। किसको क्या करना है। इस बारे में सरदार वल्लभभाई पटेल प्रेक्षागृह में गणना कार्मिकों का अंतिम प्रशिक्षण सोमवार को दे दिया गया है।

मतगणना के लिए विधानसभावार एक-एक यानी छह पंडाल बनाए गए हैं। इन पंडालों में वोट गिनने को 14-14 मेज की व्यवस्था सुनिश्चित की गई हैं। प्रत्येक गणना टीम में चार कार्मिक रखे गए हैं। इस तरह से 84 टीमें गणना की जिम्मेदारी उठाएंगी। रिजर्व में 10 टीम रहेंगी। हरेक विधानसभा की मेज नंबर एक को वीवीपीएटी काउंटिंग बूथ बनाया गया है। सहायक रिटर्निग ऑफिसर द्वारा प्रेषक रिटर्निग अफसर एवं प्रत्याशी व अभिकर्ताओं की मौजूदगी में रैंडमली पांच-पांच बूथ का चयन किया जाएगा। यहीं पर बीवी पेट की पर्चियां की गिनती कर मिलान की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते अधिकारी।

पोस्टल बैलेट और ईटीवीपीएस की गिनती को अलग पंडाल 

फतेहपुर। मतगणना विधानसभावार बनाए गए काउंटर में होनी है। हरेक विधानसभा के पांडाल व बैरीकेडिंग को अलग-अलग रंग दिया गया है। पोस्टल बैलेट और ईटीवीपीएस वोट गिनने को एक स्वतंत्र पंडाल बनाया जाएगा। एक मेज, सभी मतों को जोड़कर आयोग की वेबसाइट में फीड करेगी। 

माइक्रो ऑब्जर्वर की मतगणना पर रहेगी निगाह

फतेहपुर। मतगणना ड्यूटी में गणना सुपरवाइजर का जिम्मा पूर्व में सेक्टर मजिस्ट्रेट रह चुके कार्मिकों को सौपा गया है। गणना सहायक प्रथम में लेखाकार, अवर अभियंता तथा गणना सहायक तृतीय में चतुर्थ श्रेणी कार्मिक को रखा गया है। हरेक मेज में एक-एक माइक्रोआब्वर्जर को भी लगाया गया है। 

मोबाइल पर प्रतिबंध, विजय जुलूस भी नहीं निकलेगा 

फतेहपुर। चार जून की मतगणना को लेकर किसी तरह की मुरव्वत नहीं की जाएगी। मतगणना स्थल से 100 मीटर की दूरी पर ही वाहनों को पार किया जा सकेगा। परिसर के अंदर मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ ज्वलनशील पदार्थ और आग्नेय शस्त्र का ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा।

अफसरों ने फिर देखी स्ट्रांग रूम की व्यवस्था 

फतेहपुर। मंडी परिसर में होने वाली मतगणना को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा है। सोमवार को भी पुलिस व प्रशासन के जिम्मेदार मौके पर पहुंचे और स्ट्रांग रूम से लेकर बैरीकेडिंग की व्यवस्था जायजा लिया। कार्मिकों को समय से पहले सभी तरह के काम पूरा करने का निर्देश दिए।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages