अषाढ माह मेला तीन जोन-13 सेक्टर में बांटा - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Wednesday, July 3, 2024

अषाढ माह मेला तीन जोन-13 सेक्टर में बांटा

मेला सकुशल सम्पन्न कराने को प्रशासन ने कसी कमर

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि । जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन ने अषाढ़ मास अमावस्या मेला को सकुशल सम्पन्न कराने को अधिकारियों की बैठक में कहा कि चार से छह जुलाई तक मेला चलेगा। मेला को सम्पन्न कराने को तीन जोन व 13 सेक्टर में बांटा है। बुधवार को कलेक्टेªट सभागार में बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने कहा कि सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट समेत पर्याप्त पुलिस बल मेला में लगाया है। एक्सईएन सिंचाई से कहा कि बारिश के मद्देनजर रामघाट पर मंदाकिनी गंगा पर बाढ़ को देखते हुए व्यवस्था रहे। घाट की सीढ़ियों की अच्छे से सफाई कराकर बैरिकेडिंग, गोताखोर, नाव की व्यवस्था की जाये। एसडीएम सदर व ईओ से कहा कि परिक्रमा मार्ग का भ्रमण कर अतिक्रमण हटायें। बरसात होने पर परिक्रमा पथ पर जहां फिसलन है, वहां डीएसओ व डिप्टी आरएमओ से बोरो की व्यवस्था कराकर डलवायें, ताकि श्रद्धालुओं को समस्या न हो। ईओ से कहा कि सीसीटीवी

 बैठक में निर्देश देते डीएम।

कैमरा रामघाट व परिक्रमा मार्ग पर चलते रहें। पीए सिस्टम की व्यवस्था करायें। आवारा पशु न घूमने पायें, कर्मचारी लगायें। कैटिल कैचर की व्यवस्था करें। रामघाट व परिक्रमा पथ पर केला के ठेला न लगें। साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था चैकस रहे। एडीएम से कहा कि मप्र के अधिकारियों से तालमेल करें, ताकि श्रद्धालुओं को आवागमन की जानकारी रहे। अमावस्या मेला संपन्न कराने को एआरटीओ से कहा कि वाहनों का किराया निर्धारित कर टैम्पो-टैक्सी पर चस्पा करायें। किसी भी दशा में ओवरलोड सवारियां वाहनों में न भरें। खाद एवं आपूर्ति विभाग के लोग खाद्य सामग्री की जांच करें। दुकानों में गैस सिलेंडरों की जांच की जाये। स्वास्थ्य सेवायें व एम्बुलेंस की व्यवस्था रहे।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि मेला में अधिकारी-कर्मचारी व पुलिस बल श्रद्धालुओं से मानवीय बर्ताव करें। जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेटों से कहा कि पुलिस अधिकारियों से तालमेल बनायें। तैनाती क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर पैनी नजर से मेला सम्पन्न करायें। बैठक में एडीएम एफआर उमेश चन्द्र निगम, डीएफओ नरेन्द्र सिंह, एसडीएम सौरभ यादव, मऊ एसडीएम राकेश कुमार पाठक, एक्सईएन सिंचाई, डीएसओ, डिप्टी आरएमओ, ईओ नगर पालिका आदि मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages