मतगणना : प्रत्येक विधानसभा में लगेंगी 14 टेबिलें - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Sunday, May 26, 2024

मतगणना : प्रत्येक विधानसभा में लगेंगी 14 टेबिलें

जिला निर्वाचन अधिकारी व एसपी ने मंडी समिति का किया निरीक्षण

मातहतों से जानकारी करते हुए खींचा जा रहा मतगणना का खाका

स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर भी दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

मतगणना पंडाल के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त करें

बांदा, के एस दुबे । आगामी चार जून को मतगणना होना है। इसको लेकर प्रशासनिक मशीनरी एक बार फिर से हरकत में आ गई है। रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल मंडी समिति का निरीक्षण किया। मतगणना पंडाल तैयार कराए जाने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कहा कि सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जाए, खराब होने पर तत्काल उन्हें चालू कराया जाए। बताया गया कि प्रत्येक विधानसभा में मतगणना के लिए 14-14 टेबिलें लगाई जाएंगी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल भी मौजूद रहे।

मंडी समिति का निरीक्षण करतीं जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल, साथ में एसपी अंकुर अग्रवाल

जिला निर्वाचन अधिकारी व एसपी ने रविवार को कृषि उत्पादन मंडी समिति में लोकसभा सामान्य निर्वाचन में मतदान को संपन्न कराए जाने के बाद स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। मंडी समिति में बने कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि सभी सीसीटीवी कैमरे संचालित रहें। यदि कोई कैमरा खराब होता है, तो उसे तत्काल ठीक कराया जाए। उन्होंने सभी विधानसभा की स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था का जयजा लेते हुए मतगणना पंडाल तैयार किए जाने के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए और तैयारियां पूरी करने की बात कही। उन्होंने मतगणना पंडाल के बाहर बैरिकेटिंग की व्यवस्था कराए जाने, बैरियर लगाए जाने और पेयजल की व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था कराए जाने, नगर पालिका द्वारा बड़े डस्टबिन तथा मोबाइल शौचालय भी लगाए जाने की निर्देश दिए। उन्होंने गर्मी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए कूलर और पंखों की भी व्यवस्था के लिए निर्देशित किया।

मातहतों से मतगणना को लेकर जानकारी लेतीं डीएम

बताया गया कि मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबल लगाए जाएंगे। मतगणना कार्मिकों के साथ माइक्रोआब्जर्वर की भी ड्यूटी लगाई जाएगी, इसके साथ ही विधानसभा वार अलग-अलग रिजर्व कर्मचारी भी मतगणना कार्य के लिए ड्यूटी में लगाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए की मतगणना दिवस पर स्ट्रांग रूम एवं कॉरिडोर से ईवीएम मशीन मतगणना पंडाल तक ले जाने के कार्य संबंधित एआरओ तथा तहसीलदार की देखरेख में किया जाएगा, जो कि लगे हुये सीसीटीवी कैमरो की निगरानी में होगा। मतगणना के दिन कोई भी प्रत्याशी एवं एजेंट अपने साथ मोबाइल फोन, कैलकुलेटर अथवा कोई इलेक्ट्रानिक डिवाइस मतगणना स्थल पर नहीं ले जा सकेंगे। उन्होंने मतगणना स्थल मंडी समिति के बाहर भी आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था व वाहनों की पार्किंग आवागमन की व्यवस्था रखे जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट  संदीप, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता व निर्वाचन से जुड़े संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages