बीएसएनएल के टूटे चेंबर में फंसकर पलटा ई-रिक्शा, यात्री घायल - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Friday, May 24, 2024

बीएसएनएल के टूटे चेंबर में फंसकर पलटा ई-रिक्शा, यात्री घायल

नगर पालिका के पत्र के बाद भी नहीं चेता विभाग

फतेहपुर, मो. शमशाद । खलीलनगर कर्बला स्थित मार्ग में बीएसएनएल कम्पनी की मोबाइल केबल के लिए डाली गई लाइन का टूटा चैंबर सड़क यात्रियों की जान की आफत बन गया है। सड़क के बीचों बीच बने मोबाइल कम्पनी की केबल के लिए बनाया गया चेंबर का ढक्कन लगभग तीन माह से टूटा पड़ा है। व्यस्त डिवाइडर युक्त मार्ग से दोनो ओर तेज़ गति से वाहन चलते है। टूटे चेंबर की वजह से आये दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है। शुक्रवार को सदर अस्पताल रोड से पत्थरकटा को जाने वाला ई रिक्शा टूटे चेंबर की चपेट में आ गया। ई-रिक्शा का चालक वाहनों की कतार में चेंबर को समझ ही नहीं पाया और उसका एक टायर चेंबर के गड्ढे में चला गया। जिससे ई-रिक्शा पलट गया और बैठी हुई पांच सवारियां घायल हो गयी।  अचानक ई-रिक्शा पलटने से सड़क पर अफरा तफरी मच गई। आस-पास के दुकानदारों ने घायलों को किसी तरह उठाया और इलाज के लिये सदर अस्पताल भेजा गया। हादसे में सदर कोतवाली के बकंदा निवासी सुमन देवी व नऊवाबाग में रहकर टाइल्स मिस्त्री का काम करने वाले मुश्ताक अली गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया गया जबकि तीन अन्य घायलों ने निजी अस्पताल में उपचार कराने की बात कहते हुए चले गये। वही स्थानीय निवासियों की माने तो गड्ढे को बचाने के चक्कर में आये दिन हादसे में लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है। शायद ही ऐसा कोई दिन बीतता हो जिस दिन गड्ढे की वजह से कोई न कोई चोटहिल न हो।

सड़क के बीचो-बीच टूटा बीएसएनएल का चेंबर व रिक्शा पलटने से घायल यात्री।

सरकारी तंत्र की लापरवाही हादसों को देती दावत 

नगर पालिका परिषद की ओर से पिछले कार्यकाल में लोगो को डिवाइडर युक्त सड़क की सौगात दी गयी थी। सड़क तो बन गयी लेकिन सड़क पर बना चेंबर का मालिक बीएसएनएल है ऐसे में उसके रख-रखाव व रिपेयर करने की ज़िम्मेदारी भी बीएसएनएल के अफसरों पर है।

पालिका प्रशासन के पत्र के बाद भी नहीं जागा बीएसएनल

खलीलनगर कर्बला की सड़क पर बीएसएनएल के चेंबर का टूटकर जानलेवा गड्ढा बनने की सूचना नगर पालिका द्वारा भारत संचार निगम को पत्र के माध्यम से लगातार देने के बाद भी बीएसएनएल अफसरों की नींद नही टूटी जिससे लगातार हादसे होने से लोगो की जान की पड़ रही है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages