हादसा टला : मालगाड़ी का निकला पहिया - Amja Bharat

Amja Bharat

All Media and Journalist Association

Breaking

Sunday, June 2, 2024

हादसा टला : मालगाड़ी का निकला पहिया

दिल्ली-हावड़ा की डाउन लाइन रही बाधित

फतेहपुर, मो. शमशाद । मालगाड़ी के डिरेल होने का मामला सामने आया है। दिल्ली-हावड़ा रूट पर जा रही मालगाड़ी डाउन लाइन पर डिरेल हो गई। दरअसल, मालगाड़ी का पहिया निकलकर बाहर आ गया। इसके बाद ट्रेन की बोगियां एक-दूसरे से टकराने लगी। हालांकि, इस हादसे में किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। एक्सिडेंट के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। मालगाड़ी का पहिया निकलने के कारण डाउनलाइन पर रेल ट्रैफिक प्रभावित हुआ है। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर रवाना हो गए। मालगाड़ी के डिरेल होने का यह मामला काटोघन रेलवे स्टेशन के पास आया है। मालगाड़ी की डाउनलाइन बाधित होने की स्थिति को देखते हुए ट्रैक को जल्द से जल्द खाली कराने और ट्रैफिक को रिस्टोर करने की कोशिश की जा रही है।

दिल्ली हावड़ा रेल लाइन पर कार्य करते कर्मचारी।

डीएफसीसी लाइन पर हादसा

डीएफसीसी लाइन पर रविवार की सुबह मालगाड़ी बेपटरी हो गई। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित विभागों के अफसर मौके पर पहुंचे और लाइन दुरुस्त कराना शुरू किया। अधिकारियों के अनुसार, लाइन पर ट्रैफिक शुरू करने में 12 घंटे का समय लग सकता है। मिली जानकारी के अनुसार, डीएफसीसी के कटोघन रेलवे स्टेशन पर डाउन लाइन से जा रही मालगाड़ी का एक वैगन सुबह 05.17 बजे हो पटरी से उतर गया।

अन्य ट्रेनों को स्टेशनों पर रोका

ब्रेकवान (गार्ड वाला कोच) से 34 वें वैगन के बेपटरी होने अन्य ट्रेनों को उनके स्टेशनों पर रोका गया। क्रेन की मदद अफसरों की देखरेख में राहत का काम शुरू कराया गया। प्रयागराज के अधिकारियों ने भी मौका मुआयना किया। हादसे का कारण जानने के लिए ज्वाइंट टीम को लगाया गया है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages